सभी समाचार एवं घटनाक्रम पर वापस जाएं
समाचार

न्यूहाॅलैण्ड एग्रीकल्चर हिन्दी में वेबसाइट वाले पहले ट्रैक्टर निर्माताओं में से एक है


भारत के किसानों को जानकारी अधिक सुलभ कराने के मकसद से न्यूहाॅलैण्ड एग्रीकल्चर ने अपनी वेबसाइट का हिन्दी संस्करण शुरू किया।

नई वेबसाइट http://agriculture1.newholland.com/apac/hi-in या ब्राण्ड के स्प्लैष पेज http://www.newholland.com/Pages/index.html पर उपलब्ध है जिसके लिए लोकेषन इंडिया (हिन्दी) चुनना होगा। इस पहल से सभी हिन्दी भाषी किसानों और ग्राहकों से कम्पनी का संपर्क बढ़ेगा और अधिक संख्या में लोग न्यूहाॅलैंड के आविष्कारी कृषि मषीनीकरण समाधानों के बारे में जान सकेंगे।

एनएसएसओ ;छैैव्द्ध के एक सर्वे में भारत के किसानों ने उन्हें प्राप्त जानकारी की गुणवत्ता, विष्वसनीयता और समयबद्धता में सुधार की जरूरत ज़ाहिर की थी। मोबाइल इंटरनेट की जन-जन तक पहंुच इस दिषा में एक बड़ा कदम है। बाॅस्टन कंसल्टिंग ग्रुप स्टडी के अनुसार गांव-देहात में बसी भारत की लगभग 31.5 करोड़ आबादी 2020 तक इंटरनेट से जुड़ जाएगी। इंटरनेट के उपयोग में अधिकांष वृद्धि मोबाइल फोन पर हो रही है। इसलिए न्यूहाॅलैंड एग्रीकल्चर की मोबाइल अनुकूल हिन्दी वेबसाइट से गांव-देहात में इंटरनेट के विस्तार का लाभ लेते हुए किसानों से बेहतर संवाद कायम करेगी।

इंटरनेट खेती की सभी आधुनिक टेक्नोलाॅजी और वैज्ञानिक खेती की नई तकनीकों के बारे में जानने का विषाल स्रोत है। हालांकि इंटरनेट पर अधिकांष जानकारियां अंग्रेजी में हैं जो भारत के किसानों के लिए समझना कठिन होता है क्योंकि इनमें से अधिकांष अंग्रेजी भाषा की बहुत कम जानकारी रखते हैं। न्यूहाॅलैंड ब्राण्ड की हिन्दी वेबसाइट आधुनिक कृषि मषीनीकरण समाधानों के बारे में जानने का आसान स्रोत होगा जिसका खास कर उत्तर और मध्य भारत के हिन्दी भाषी राज्यों को बड़ा लाभ होगा।

इस मौके पर न्यूहालैण्ड एग्रीकल्चर इंडिया के सेल्स और मार्केटिंग के डायरेक्टर, बिमल कुमार ने बताया, ‘‘आज नई टैक्नोलाॅजी के साथ किसानों के लिए सभी जानकारियां उंगलियांे के इषारे पर उपलब्ध हैं। लेकिन अधिकांष जानकारियां अंग्रेजी भाषा में होने के कारण किसान उनका लाभ नहीं उठा पाते। हमारी हिन्दी वेबसाइट किसानों तक उनकी भाषा में जानकारी उपलब्ध कराने का हमारा प्रयास है।’’

वेबसाइट पर किसानों को न्यूहाॅलैण्ड एग्रीकल्चर की इनोवेटिव टेक्नोलाॅजी के बारे में जानकारी मिलेगी जिसका लाभ लेकर वे खेती का निरंतर विकास करंेगे। साथ ही इस ब्राण्ड के अंदर और बाहर की सभी जानकारी भी मिल सकेगी जिससे देष में क्षि मषीनीकरण की अवस्था में तेजी आएगी। किसान किसी भी समय निकटतम न्यूहाॅलैण्ड डीलर का पता भी जान पाएंगे। वेबसाइट उपयोग में आसान है जिससे लोगांे को ब्राण्ड और इसके उत्पादों और सेवाओं के बारे में पूरी जानकारी सरलता और कुषलता से मिलेगी।



सभी समाचार एवं घटनाक्रम पर वापस जाएं
सोशल स्ट्रीम


न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर © 2018
शीर्ष पर वापस जाएँ