कृषि संरक्षण

प्रकृति के साथ काम कर अपने लाभ को बढाएं

संरक्षण कृषि। ये शब्द अक्सर एक दूसरे के सीधे विरोध में स्वीकार किए जाते हैं। हालांकि अत्याधुनिक कृषि तकनीक के कारण इन्हें सही भागीदार के रूप में माना जाना चाहिए। मिट्टी, अपशिष्ट और उन्नत फसल विविधीकरण की तकनीक के साथ आदानों के सतत प्रबंधन के संयोजन से, कृषि के पर्यावरणीय प्रभाव को काफी कम किया जा सकता है, जबकि आपकी लाभप्रदता और उत्पादकता को काफी हद तक बढ़ाया जा सकता है। अब आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है: संरक्षण या कृषि से संरक्षण कृषि तक, न्यू हॉलैंड उपकरणआपके साथ हैं।

न्यूनतम मिट्टी अव्यवस्था

​अत्यधिक खेती से मिट्टी को अपूर्णनीय नुकसान हो सकता है, कार्बनिक पदार्थ की परतों व मिट्टी की प्राकृतिक संरचना को नष्ट करके। नो टिल दृष्टिकोण में बुवाई के बाद मिट्टी अबाधित छोड़ दी जाती है, इससे कटाव रोकने के साथ-साथ अगले मौसम की फसल तक पोषण और नमी को रोका जा सकता है। इसके अलावा, पानी के संरक्षण में काफी सुधार होता है। प्रत्यक्ष ड्रिलिंग की परेशानी से बचने के लिए डिजाइन द्वारा प्रत्यक्ष ड्रिलिंग और बोने के उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला तैयार की गयी है। नियंत्रित यातायात भी हानिकारक संघनन को कम करता है और यह सुनिश्चित करता है कि ट्रैक्टर, कम्बाइन और स्प्रेयर सभी एक ही लाइन में हों।


और पढ़ें

नो-टिल के लाभ

​जुताई रहित कृषि वन भूमि के संरक्षण सहित कई लाभ पहुँचाती है, और 2011 में 36 अरब पेड़ों को इसने बचाया है! इससे 66% की ईंधन बचत संभव है क्योंकि खेत का हिस्सा केवल एक ही बार कवर होता है जो मिट्टी संघनन कम कर देता है। और क्या चाहिए? पारंपरिक खेती की तकनीक के साथ तुलना में पैदावार 72% तक अधिक हो रही है!


और पढ़ें

विविधता से ही जीवन का मज़ा है

​कुशल और विविध फसल चक्र मिट्टी की जीवन शक्ति को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है। विभिन्न फसलों के रोपण से मिट्टी के आवश्यक पोषक तत्वों की छीना नहीं जाता है। फसल रोटेशन प्रणाली के नाइट्रोजन फिक्सिंग, आसान कीट प्रबंधन सहित कई फायदे हैं और यह कीटनाशक अनुप्रयोग में कमी कर सकती है। प्रिसीजन सीडिंग PLM® सॉफ्टवेयर के प्रयोग से प्रबंधित की जा सकती है जो अनुप्रयोग को अधिकतम करती है।


और पढ़ें

सटीक प्रबंधन इनपुट

​​उन्नत खेती प्रौद्योगिकी की एक पूरी श्रृंखला उपलब्ध है और अनुप्रयोग और उपयोग का अनुकूलन करने के लिए आदानों के प्रबंधन का उपयोग करने के लिए उपलब्ध है। इंटेलरेट™ नियंत्रण के साथ नजर रखें कि आप कितना उर्वरक या स्प्रे प्रयोग करते हैं। उन्नत PLM® सॉफ्टवेयर का उपयोग कर प्रिस्क्रिप्शन नक्शे आसानी से बनाए जा सकते हैं PLM® कनेक्ट टेलीमैटिक्स की सहायता से वास्तविक समय में अनुप्रयोग की निगरानी हो सकती है।


और पढ़ें

सोशल स्ट्रीम


न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर © 2018
शीर्ष पर वापस जाएँ