मीथेन

खेत पर उत्पादित ऊर्जा से संचालित

​न्यू हॉलैंड एग्रीटेकनिका में एक प्रोटोटाइप T6.140 मीथेन पावर ट्रैक्टर प्रदर्शित करेगा। यह ट्रैक्टर न्यू हॉलैंड के ऊर्जा स्वतंत्र खेती के लक्ष्य को प्राप्त करने में एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करता है और इस प्रकार उसने ट्यूरिन, इटली के बाहर ला बेलोटा खेत में सेवा में प्रवेश किया है।



मीथेन खेत पर उपलब्ध बायोगैस संयंत्र में उत्पादित बायोमास के माध्यम से उत्पन्न होता है। T6.140 मीथेन पावर में एक मानक ट्रैक्टर की सुविधाएं हैं और FPT औद्योगिक द्वारा उत्पादित चार सिलेंडर, तीन लीटर इंजन के साथ सुसज्जित है, और 135hp की अधिकतम शक्ति और 620Nm टॉर्क पैदा करता है।



संकुचित मीथेन को नौ टैंकों में संग्रहित किया जाता है। 50 किग्रा क्षमता सामान्य परिचालन के दौरान लगभग आधा दिन स्वायत्ता प्रदान करती है और एक सहायक 15 लीटर ईंधन टैंक जरूरत के मामले में एक बैकअप प्रदान करती है। इन टैंकों को पूरी तरह से डिजाइन में एकीकृत किया गया है, और इससे यह ट्रैक्टर सामान्य मॉडल वाली विजिबिलिटी और ग्राउंड क्लीयरेंस बनाए रखता है। मीथेन प्रणोदन टेक्नोलॉजी एक मानक डीजल इंजन की तुलना में 80% कम उत्सर्जन सहित कई पर्यावरणीय लाभ प्रदान करती है। ट्रैक्टर का थ्री-वे कैटेलिस्ट अतिरिक्त आफ्टर-ट्रीटमेंट प्रणालियों के बिना अपने दम पर टीयर 4B अनुपालन सुनिश्चित करता है। जैव-मीथेन का उपयोग करते समय मशीन का कार्बन प्रभाव लगभग शून्य है, और पारंपरिक ईंधन के साथ तुलना में 25% और 40% के बीच लागत बचत को प्राप्त किया जा सकता है।


और पढ़ें

सोशल स्ट्रीम


न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर © 2018
शीर्ष पर वापस जाएँ