हाइड्रोजन और ऊर्जा स्वतंत्र फार्म

शून्य उत्सर्जन के साथ वास्तविक ऊर्जा स्वतंत्रता

न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर पहले से ही एक शून्य उत्सर्जन भविष्य की कल्पना कर रहा है, एक ऐसी दुनिया जिसमें आप स्वयं अपनी सभी ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होंगे। यह एक सपने की तरह लग सकता है, लेकिन न्यू हॉलैंड के लिए यह वास्तविकता है। मीथेन, मीथेन हाइड्रोजन हाइब्रिड मशीनों से NH²™ शुद्ध हाइड्रोजन ट्रैक्टरों तक तार्किक प्रगति कृषि ऊर्जा स्वतंत्रता बढ़ाने के लिए न्यू हॉलैंड की रूपरेखा है। NH²™ ट्रैक्टर शुद्ध हाइड्रोजन पर चलता है, आपके द्वारा आपके भविष्य के 'स्वतंत्र ऊर्जा फार्म' पर उत्पादित होगी। NH²™ लगभग शून्य उत्सर्जन पैदा करता है, बस थोड़ा सा पानी। और अब, दूसरी पीढ़ी के NH²™ ट्रैक्टर जल्द ही आपके नज़दीक खेत में काम करते नज़र आएँगे। न्यू हॉलैंड हमेशा ही आपको आने वाले कल के लिए समाधान देने के लिए काम करता है। क्यूं? हम जिस दुनिया में रहते हैं उसमें सुधार करने के लिए।

वास्तविक ऊर्जा स्वतंत्रता

​एक ऐसी दुनिया के बारे में सोचें जिसमें आपको ऊर्जा के बढ़ते हुए दामों के बारे में और कृषि आय पर नकारात्मक प्रभावों के बारे में कोई चिंता करने की ज़रूरत नहीं। ऊर्जा स्वतंत्र खेत का अर्थ है आप अपनी खुद की जरूरतों की पूर्ती कर सकते हैं; एक ऐसा स्व-पर्याप्त विश्व जो आपके नियंत्रण में रहेगा।


और पढ़ें

नवीकरणीय ऊर्जा

​जरा कल्पना करिए कि आपको पता है कि आपके पास न केवल आज के लिए बल्कि आपके बच्चों और उनके बच्चों के लिए ऊर्जा है। ऊर्जा स्वतंत्र फार्म ऊर्जा के नवीकरण स्रोतों का प्रयोग करता है जो कभी समाप्त नहीं होते है जैसे पवन, सौर, बायोमास और बायोगैस आदि। कम पर्यावरणीय प्रभाव और कभी न खत्म होने वाली आपूर्ति।


और पढ़ें

शून्य उत्सर्जन ट्रैक्टर

​NH²™ हाइड्रोजन ट्रैक्टर सही मायने में क्रांतिकारी है। यह एक हाइड्रोजन टैंक और फ्यूल सैल्स का प्रयोग करता है जो बिजली की मोटरों को चलाने के लिए बिजली उत्पन्न करता है, जिससे मशीन और किसी भी उपकरण को शक्ति मिलती है। यह धुआं और शोर करने वाली मशीनों को गुज़रे ज़माने की चीज़ बताता है, और सिर्फ थोड़े से पानी के साथ लगभग शून्य उत्सर्जन का भविष्य प्रदान करता है। यह इतना शांत है कि आपको इसे सुनने के लिए अपने कानों पर जोर देना होगा! क्लीन एनर्जी लीडर द्वारा निर्मित दुनिया का सबसे स्वच्छ ट्रैक्टर।


और पढ़ें

सोशल स्ट्रीम


न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर © 2018
शीर्ष पर वापस जाएँ